राशिफल 19 जुलाई: आज तय हो सकता है मेष राशि वालों का विवाह, इस राशि के लोग करें शिव की पूजा, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

0
1

ग्रह स्थिति-राहु वृषभ राशि में है। बुध मिथुन राशि में है। सूर्य और मंगल कर्क राशि में हैं। शुक्र सिंह राशि में है। चंद्रमा तुला राशि में है। केतु वृश्चिक राशि में है। शनि मकर राशि में है और गुरु कुंभ राशि में है। बृहस्पति और शनि वक्री हैं और मंगल नीच का है। सूर्य और मंगल के साथ-साथ दोनों अग्नि तत्व कर्क राशि में बैठे हैं और शुष्क वातावरण बना रहे हैं।

राशिफल-
मेष-
राहत की स्थिति है। रोजगार में उन्नति होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कन्याओं का विवाह निश्चित किया जा सकता है। मन प्रफुल्लित रहेगा, लेकिन क्रोध पर भी नियंत्रण रखना होगा। पंचम भाव में शुक्र मन को प्रफुल्लित करता है लेकिन मंगल के साथ पंचमेश भी चला रहा है। आपको कुछ समायोजन करना होगा। व्यावसायिक स्थिति मध्यम रहेगी और स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। लाल वस्तु को पास में ही रखें। भगवान विष्णु की पूजा करें।

वृष-शत्रु प्रबल होंगे। छोटी-मोटी बीमारियां थोड़ी परेशान करेंगी, लेकिन स्वास्थ्य की स्थिति पहले से बेहतर है। भूमि, भवन, वाहन की खरीद संभव है। रुका हुआ काम चलता रहेगा। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है, व्यापार के दृष्टिकोण से आप अच्छा कर रहे हैं। गणेश जी की पूजा करें।

मिथुन राशि-आप घरेलू विवादों के शिकार हो सकते हैं, लेकिन भौतिक धन में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आपके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। प्रेम की स्थिति भी पहले से बेहतर है। व्यापार की दृष्टि से आप रुक-रुक कर आगे बढ़ते रहेंगे। मां काली की पूजा करें।

कैंसरस्थिति अच्छी है लेकिन अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। सेहत पहले से बेहतर है लेकिन ब्लड प्रेशर थोड़ा अनियमित दिख रहा है। स्वास्थ्य सामान्य है लेकिन पहले से बेहतर है। प्यार ठीक है। व्यापार भी सामान्य रूप से चलेगा। लाल वस्तु को पास में ही रखें।

सिंह-बिजली भुगतान करेगी। लेकिन स्वास्थ्य मध्यम है। व्यापार की स्थिति अच्छी चल रही है। प्रेम की अवस्था भी मध्यम होती है। कुल मिलाकर थोड़ा धैर्य के साथ आगे बढ़ें। भगवान विष्णु की पूजा करें।

कन्या-सेहत में सुधार होगा। प्रेम और व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा। व्यापार थोड़ा ऊपर और नीचे जाएगा। पैसा आएगा लेकिन अब आपको निवेश से बचना होगा। बस शांत हो जाओ और चीजों के बारे में जाओ। स्थिति बहुत अच्छी नहीं है तो चलिये हर मामले में थोड़ा संभल कर चलते हैं। जोखिम न लें। मां काली की पूजा करें।

तुला-व्यापार की स्थिति ठीक है। जो चाहिए वह उपलब्ध है। ऊंचाई बढ़ रही है। चाहे वह सामाजिक हो या आर्थिक। आपके पास गति है। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। स्वास्थ्य, प्रेम, व्यापार उत्तम है। भगवान शिव की पूजा करें।

वृश्चिक-मन अज्ञात भय से व्याकुल रहेगा। ख़र्चों को लेकर भी मन चिंतित रहेगा। स्वास्थ्य मध्यम है, प्रेम और व्यापार भी मध्यम है। लाल वस्तु को पास में ही रखें। भगवान विष्णु की पूजा करें।

धनु-आर्थिक मामले सुलझेंगे। शुभ समाचार प्राप्त होगा। स्वास्थ्य, प्रेम मध्यम है लेकिन व्यापार अच्छा चल रहा है। बजरंगबली की पूजा करें।

मकर-व्यापार अच्छा चल रहा है। पैतृक संपत्ति की स्थिति भी अच्छी है। सेहत ठीक है, प्यार और कारोबार अच्छा दिख रहा है। मां काली की पूजा करें।

कुंभ राशि-सौभाग्य से कुछ काम बनेगा। किया गया प्रयास सार्थक होगा। यात्रा लाभदायक रहेगी। रुका हुआ काम चलता रहेगा। लव स्टेटस भी अच्छा है। व्यापार भी अच्छा है। गणेश जी की पूजा करें।

मीन राशि-परिस्थितियां प्रतिकूल हैं, अभी तो आखिरी दिन है। इसके बाद एक बार फिर अच्छी स्थिति शुरू हो जाएगी। स्वास्थ्य माध्यम, प्रेम माध्यम, व्यापार में मध्यम गति से प्रगति होगी। मां काली की पूजा करें।

प्रस्तुतीकरण-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर।

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here