वाहन सुख चाहते हैं तो सोमवार के दिन करें ये आसान उपाय

0
20


सोमवार को भगवान शिव का दिन माना जाता है। इस दिन सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है। इस दिन व्रत रखने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। सोमवार के दिन कुछ उपाय करने से भगवान शिव को प्रसन्न किया जा सकता है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

सोमवार की सुबह स्नान कर शिव चालीसा का पाठ करें। इस दिन सफेद रंग के वस्त्र धारण करें। मन में शांति हो तो सोमवार के दिन चंदन का तिलक करें। इस दिन दूध का दान करें, ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। सोमवार के दिन चांदी की अंगूठी धारण करने से कार्यक्षेत्र में उन्नति होती है। सोमवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं। सोमवार के दिन जरूरतमंद लोगों को खीर खिलाने से शुभ फल मिलते हैं। यदि आप वाहन सुख चाहते हैं तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर चमेली के फूल चढ़ाएं। सोमवार के दिन निवेश करना शुभ माना जाता है। सोमवार के दिन से मकान निर्माण कार्य शुरू करना भी शुभ माना जाता है। चंद्रमा के दोष दूर करने के लिए इस दिन दूध का दान करें। सोमवार के दिन मीठा खाने से परहेज करें। चंद्रमा माता से संबंधित ग्रह है इसलिए माता से कठोर वचन न बोलें। सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से सच्चा जीवन साथी मिलता है। जिनकी शादी नहीं हो रही है उन्हें सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए। सोमवार के दिन अपने कुलदेवता की पूजा अवश्य करें। ऐसा करने से मानसिक रोग दूर होते हैं। शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाने से मोक्ष की प्राप्ति होती है।

इस लेख में दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं और धर्मनिरपेक्ष मान्यताओं पर आधारित है, जिसे आम जनहित को ध्यान में रखकर ही प्रस्तुत किया गया है।

.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here